हमारे बारे में


लेखक का संक्षिप्त विवरण


 

Sidhant-Yadav

मैं कक्षा 9th का छात्र तथा एक पार्ट टाईम ब्लॉगर हूँ। मैं दिल्ली में अपने परिवार के साथ रहता हूँ और मुझे नये नये मुद्दो पर लिखना पसंद है। हिन्दी अभिमान वेबसाइट की स्थापना के पीछे मेरा मकसद अपनी लिखने की कला को निहारते हुए लोगो को सूचनाएं प्रदान करना है। हिन्दी अभिमान एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहाँ केंद्र सरकार तथा विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा नागिरको के कल्याण के लिए शुरू की गई विभिन्न योजनाओं, सुविधा वेब पोर्टल तथा बिजली वितरण बोर्ड एव निगमो के बारे में नवीनत्तम तथा तथ्यो पर आधारित सटीक जानकारी उपलब्ध करायी जाती है।

नमस्ते,

हिन्दी अभिमान वेबसाइट परआपका स्वागत है; यदि आप सामाजिक परिवर्तन के लिए भारत सरकार और विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा शुरू की गई योजनाओं के बारे में जानना चाहते हैं, तो यह मंच आपके लिए अच्छी खबर हो सकता है।

भारत सरकार और अन्य राज्य सरकारों द्वारा सामाजिक हित में संचालित योजनाओं और सुविधा पोर्टल के बारे में पूर्ण, विश्वसनीय और नवीनतम जानकारी प्राप्त करने के इच्छुक लोगों के लिए सरकारी योजनाओ, सुविधा वेब पोर्टल तथा बिजली वितरण कम्पनीयों के बारे में आमजन को नवीनत्तम जानकारी देने के लिए यह ब्लॉग शुरू किया गया है।

सरकारी योजनाओं और सुविधा पोर्टल पर लोगों को हिन्दी भाषा में विस्तृत और विश्वसनीय जानकारी प्रदान करने के लिए अगस्त 2020 में हिन्दी अभिमान वेबसाईट को शुरू किया गया था। Hindi Abhimaan का मुख्य लक्ष्य भारत सरकार और राज्य सरकारों द्वारा गरीबों के कल्याण के लिए शुरू की गई विभिन्न योजनाओं के बारे में आम लोगों को सरल और आसान भाषा में जानकारी प्रदान करना है।

हिन्दी अभिमान वेबसाइट उन सभी लोगो के लिए है, जो सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने में रुचि रखते हैं। यह वेबसाइट प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले लोगों के लिए भी उतनी ही अच्छी है, जितनी सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी रखने वालों जागरूक नागरिको के लिए। क्योंकि प्रतियोगी परीक्षाओं में अक्सर विभिन्न सरकारी योजनाओं के सम्बंध में प्रश्न पूछे जाते हैं।

“हिन्दी अभिमान न केवल सरकारी योजनाओं के बारे में नई और विश्वसनीय जानकारी आपसे साझा करता है, बल्कि देश भर में बिजली प्रदाता कंपनियों और डिस्कॉम के बारे में विस्तृत जानकारी भी प्रदान करता है। “

लेखक- सिधान्त यादव