1Filmy4wap Movies, Web Series & Shows Download New Link 2022 

0
73

1filmy4wapअगर आप मुफ्त में देसी और विदेशी फिल्में देखने के शौकीन है, तो आपको 1filmy4wap वेबसाइट के बारे में अवश्य जानकारी होगी। 1filmy4wap एक ऐसा फिल्मी प्लेटफार्म है जहां पर कोई भी व्यक्ति भारत अथवा दूसरे देशों की नई फिल्में, वेब सीरीज, शार्ट फिल्में अपनी मनपसंद भाषा में देख सकता है। 

1filmy4wap वेबसाइट पर ना केवल पुरानी फिल्मों का अथाह भंडार है बल्कि हाल ही में रिलीज होने वाली नई फिल्मों का एक बड़ा संग्रह है। आप यहां पर अपने मनपसंद की फिल्में और वेब सीरीज फ्री में ना केवल देख सकते हैं बल्कि डाउनलोड भी कर सकते हैं। वेबसाइट द्वारा वीडियो के साथ डाउनलोड लिंक उपलब्ध करवाया जाता है। इस वेबसाइट का उपयोग आप फ्री ऑफ कॉस्ट अपने मोबाइल फोन अथवा डेस्कटॉप में कर सकते हैं। ‌

1filmy4wap New Released Movies

आप इस प्लेटफार्म से हाल ही में रिलीज होने वाली फिल्म को डाउनलोड कर उनका लिंक अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं।  1filmy4wap पर ओटीटी प्लेटफार्म जैसे Netflix, Amazon Prime, MX Player आदि पर हाल ही में रिलीज होने वाली हॉलीवुड, बॉलीवुड, साउथ इंडियन तथा क्षेत्रीय भाषाओं में फिल्में, वेब सीरीज शार्ट फिल्में आदि को हिंदी तथा इंग्लिश भाषा के साथ साथ विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में  देखा अथवा डाउनलोड किया जा सकता है।

1Filmy4wap-Movies,-WebSeries-Download-New-Link-2022

क्या 1filmy4wap एक वैधानिक प्लेटफार्म है?

यह एक अवैधानिक प्लेटफार्म है क्योंकि 1filmy4wap प्लेटफार्म पर निर्माता की स्वीकृति के बिना ही इन फिल्मों व वेब सीरीज को चोरी छुपके अपलोड किया जाता है। जोकि भारतीय कानून के मुताबिक कॉपीराइट के कानून के अंतर्गत एक दंडनीय अपराध है। इसी के चलते 1filmy4wap जैसे प्लेटफार्म अपनी अवैधानिक गतिविधियों के कारण कुछ दिनों बाद Google द्वारा सस्पेंड हो जाते हैं। लेकिन इस प्रकार के प्लेटफार्म के पीछे शातिर लोगों का दिमाग होता है, जो अकाउंट अर्थात डोमेन सस्पेंड होने से पहले ही मिलता-जुलता दूसरे डोमेन पर ऐसी सेवाएं देना शुरू कर देते हैं। इस प्रकार के प्लेटफार्म गूगल की गाइडलाइंस के खिलाफ हैं अतः समय समय पर पता लगने पर गूगल इस प्रकार के प्लेटफॉर्म्स को सस्पेंड अथवा परमानेंटली बैन करता रहता है।

1filmy4wap New Domain

अगर आप मुफ्त में हॉलीवुड अथवा बॉलीवुड फिल्में देखने के शौकीन हैं, तो आप अपनी पसंद की फ्री मूवी डाउनलोड करने के लिए 1filmy4wap जैसे प्लेटफार्म की तलाश अवश्य कर रहे होंगे। इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको  1filmy4wap प्लेटफार्म के नवीनतम डोमेन का लिंक उपलब्ध कराने की कोशिश करेंगे। 1filmy4wap प्लेटफॉर्म के नए डोमेन का पता लगने से आप अपनी पसंदीदा हॉलीवुड या बॉलीवुड मूवीस अथवा वेब सीरीज को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और अपने दोस्तों को उसका लिंक शेयर कर सकते हैं।

1filmy4wap क्या है?

आपने अक्सर देखा होगा कि नई नई मूवी देखने के शौकीन लोग आपको नई नई मूवीस को डाउनलोड करने के लिंक भेजते होंगे। क्या आपको पता है कि वह मुफ्त में डाउनलोड होने वाली फिल्मों के लिंक कहां से भेजते हैं। आपके दोस्त नई मूवी डाउनलोड करने का लिंक 1filmy4wap जैसे वेबसाइट से ही आपको उपलब्ध कराते हैं। अब आपको समझ में आ गया होगा कि 1filmy4wap एक वेबसाइट है जो मुफ्त में लोगों को हॉलीवुड, बॉलीवुड तमिल फिल्मों तथा वेब सीरीज को हिंदी तथा अंग्रेजी भाषा के साथ साथ अन्य भाषाओं में देखने तथा डाउनलोड करने की स्वीकृति देती है।

कोरोना महामारी के समय इस प्रकार के प्लेटफार्म का प्रचलन काफी बढ़ गया था क्योंकि लोगों का काम धंधा रोजगार बंद होने की वजह से घर में रहने पर मनोरंजन के तौर पर इस प्रकार के प्लेटफार्म पर मुफ्त में फिल्में तथा वेब सीरीज देखने का चलन बढ़ गया था।  ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फिल्में देखना लोगों की जेबों पर भारी पड़ता था जिसके कारण वे मुफ्त में मूवी देखने के लिए नए नए प्लेटफार्म की तलाश करते थे। लोगों की इसी कमजोरी का लाभ उठाते हुए इस प्रकार की अवैधानिक वेबसाइटों का सर्जन तेजी से हुआ। जो आज भी मार्केट में उपलब्ध है। इस प्रकार के अनेक प्लेटफार्म स्कोर गूगल द्वारा उसकी पॉलिसी के खिलाफ होने की वजह से बहुत बार सस्पेंड तथा परमानेंट बैन कर दिया गया।

यह भी पढ़े:- Coolmovieshd : Download Full HD Movies Free, Bollywood, Hollywood, English, Tamil

1Filmy4wap जैसी वेबसाइटें लोगों के बीच काफी फेमस है क्योंकि यह वेबसाइट मुफ्त में मूवी देखने के शौकीन लोगों को नेटफ्लिक्स, Amazone Prime, MX Player जैसे Ott प्लेटफॉर्म पर ताजा रिलीज होने वाली फिल्में या वेबसीरीज और शॉर्ट फिल्में मुफ्त में देखने और डाउनलोड करने का सुअवसर प्रदान करती हैं। 

1Filmy4wap पोर्टल यूजर्स के लिए उपलब्ध कराई जाने वाली मूवीज और वेब सीरीज को गैरकानूनी तरफ से अपलोड क्या जाता है। लेकिन लोग फिर भी इस प्रकार की वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि उन्हें मनोरंजन के लिए मुफ्त में फिल्में डाउनलोड कर देखना पसंद है। कोविड-19 महामारी के इस काल में लोगों ने मनोरंजन के लिए इन्हीं प्रकार के वेबसाइट का इस्तेमाल नई नई फिल्में और वेब सीरीज देखकर आनंद लिया है। 

1Filmy4wap Website द्वारा जिन मूवी, वेब सीरीज और शार्ट फिल्म को फ्री में डाउनलोड कर देखने की अनुमति दे दी है वह सब इस वेबसाइट पर गैरकानूनी तरीके से अपलोड की जाती है क्योंकि इन सभी फिल्मों तथा वेब सीरीज का इनके पास कोई कॉपीराइट नहीं होता है। इस प्रकार की वेबसाइट है गूगल पॉलिसी के खिलाफ होने की वजह से गूगले ने बार-बार सस्पेंड करता है।‌ कई बार गूगल ऐसी वेबसाइटों को प्रतिबंधित कर देता है।  लेकिन इन लोगों का नेटवर्क इतना तेज है कि एक वेबसाइट बेन या सस्पेंड होने से ये लोग बाज़ नहीं आते है और वो 1 Filmy4wap के मिलते जुलता नया डोमेन खरीदकर नयी वेबसाइट को लॉन्च कर देते है। जिसका लिंक लोगों तक तेजी से सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर किया जाता है और लोग उनकी वेबसाइट पर आकर मुफ्त फिल्में डाउनलोड करते हैं।  जब तक फिर से गूगल की नजर में यह वेबसाइट आती है तब तक यह करोड़ों की कमाई कर चुकी होती है। 

1Filmy4wap Website की तरह मार्केट में ढेरों वेबसाइट्स हैं जहां से आप मुफ्त में हॉलीवुड, बॉलीवुड मूवीज तथा वेब सीरीज आसानी से ना केवल देख सकते हैं बल्कि डाउनलोड भी कर सकते हैं। इस वेबसाइट के कुछ अल्टरनेटिव Website के नाम निचे दिए है जहां पर भी गैर कानूनी तरीके से  मूवीज, वेबसीरिज़ और शार्ट फिल्म को फ्री में डाउनलोड करने के लिए अपलोड किया जाता है।

1Filmy4wap New Website Link

1Filmy4wap website इंडिया स्कोर मुफ्त में movies, web series and short films गैर कानूनी तरीके से डाउनलोड करने तथा देखने की सुविधा प्रदान करती थी। जोकि गूगल पॉलिसी की वायलेशन कर दी थी। गूगल पॉलिसी वायलेशन के कारण गूगल में उसे पेनलाइज करते हुए सस्पेंड कर दिया था। यह प्लेटफार्म बार-बार गूगल द्वारा सस्पेंड कर दिए जाने की वजह से इसका एक नया इंटरनेट वह मार्केट में आ चुका है।  इन लोगों ने अब 1Filmy4wap नाम से मिलता जुलते नए नाम से नई वेबसाइट लांच की है। जिसका लिंक आपको आगे उपलब्ध करवाया जा रहा है।

1Filmy4wap डोमेन से मिलते हुए इस प्रकार की वेबसाइटों के लिंक निम्नलिखित हैं जहां से आप मुफ्त में हॉलीवुड बॉलीवुड फिल्में तथा वेब सीरीज डाउनलोड कर सकते हैं।

1Filmy4wap.pro1Filmy4wap.in1Filmy4wap.web
1Filmy4wap.fun1Filmy4wap.cc1Filmy4wap.top
1Filmy4wap.live1Filmy4wap.org1Filmy4wap.com
1Filmy4wap.free1Filmy4wap.uk1Filmy4wap.co.in
1Filmy4wap.art

1Filmy4wap प्लेटफार्म से मूवी डाउनलोड कैसे करें?

अगर आप 1Filmywap प्लेटफार्म से मुफ्त में फिल्में डाउनलोड करने के इच्छुक हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

  • अगर आप मुफ्त में फिल्में डाउनलोड करने के लिए इच्छुक है, तो सर्वप्रथम  1Filmy4wap अथवा इसके अनुरूप आधिकारिक वेबसाइट की तलाश करें।
  • इस प्लेटफार्म का लिंक मिल जाने के उपरांत इस लिंक पर क्लिक करें आपको वेबसाइट के होम पेज पर रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 
  • सर्च बार में अपने पसंदीदा मूवीस का नाम लिखें और शर्ट के बटन पर क्लिक करें। 
  • जिस मूवीस को आप डाउनलोड करना चाहते हैं उसका डाउनलोड लिंक आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • पेज को स्क्रोल डाउन करें और  “Click Here To Download Movie” के लिंक पर क्लिक करें।
  • नया पेज खुल जाएगा जहां से आप अपनी पसंद की साइज एवं क्वालिटी का चुनाव करें।
  • फिल्म किस्सा हीर और क्वालिटी का चुनाव करने के उपरांत “Click Download”के बटन पर क्लिक करें।
  • आपकी मूवी डाउनलोड होने की प्रोसेस शुरू हो जाएगी और थोड़ी देर में आपकी मूवी डाउनलोड हो जाएगी।
  • डाउनलोड भी मूवी को देखने के लिए अपने कंप्यूटर के डाउनलोड सेक्सन में जाएं।

यह भी पढ़े: – Thop App Live Cricket: Thop TV apk Latest Versions Download

 1Filmy4wap प्लेटफार्म पर मूवी उपलब्ध ना हो तो क्या करें?

अगर आपको 1Filmy4wap प्लेटफार्म पर आपकी मनपसंद मूवीस ना मिले और आप इस मूवी को ऑनलाइन देखना और डाउनलोड करना चाहते हैं, तो नीचे भी तरीके का इस्तेमाल करें।

  • सर्वप्रथम 1Filmy4wap.pro बैंक का उपयोग कर 1Filmy4wap.pro आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। 
  • होम पेज से “Request Movie” के विकल्प पर क्लिक करें।
  • दिए गए कोल्लम में घर स्थान पर अपना नाम तथा मूवी का नाम है।
  • अपना और मूवी का नाम दर्ज करने के उपरांत Send Request के बटन पर क्लिक करें।
  • Send Request के बटन पर क्लिक करते ही आपकी पसंदीदा मूवी का डाउनलोड लिंग स्क्रीन पर दिखाई देगा। 

1Filmy4wap वेबसाइट पर फ्री में क्या क्या डाउनलोड किया जा सकता है?

1Filmy4wap जैसी वेबसाइटें ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे नेटफ्लिक्स, Amazone Prime, MX Player आदि पर रिलीज होने वाली नई फिल्में या वेबसीरीज और शॉर्ट फिल्में को मुफ्त में देखने और डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान करती हैं। 1Filmy4wap वेबसाइट पर मुफ्त डाउनलोड करने के लिए निचे दिए गए कंटेंट उपलब्ध है।

  • Amazone Prime पर हाल ही में रिलीज़ हुए सभी नए मूवी और वेब सीरीज़।
  • MX Player पर हाल ही में रिलीज़ हुए सभी नए मूवी और वेब सीरीज़।
  • Netflix पर हाल ही में रिलीज़ हुए सभी नए मूवी और वेब सीरीज़.
  • नई और पुरानी बॉलीवुड मूवीस
  • हिंदी और अंग्रेजी भाषा में हॉलीवुड मूवीस।
  • हिंदी और तमिल भाषा में डब की गई साउथ इंडियन मूवीस।
  • हिंदी और तमिल भाषा में डब की गई तमिल इंडियन फिल्में।
  • नई और पुरानी गुजराती फिल्में।
  • नई और पुरानी सभी प्रकार की वेब सीरीज।
  • सभी प्रकार की लघु फिल्में।
  • पंजाबी फिल्में
  • चाइनीस भाषा की फिल्में।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका की फिल्में।
  • हिंदी और अंग्रेजी भाषा में डब कोरियन फिल्में।
  • उल्लू एप वेब सीरीज आदि।

1Filmywap Website फिल्मों की कौन-कौन सी कैटेगरी उपलब्ध है?

1Filmywap वेबसाइट पर नीचे दी गई सभी प्रकार की प्रतिक्रिया उपलब्ध है।

18upmoviez300 MB MovieBalloons Webs
Banana WebsBengal MovieBlodfx
Bollywood MovieBolti KahaniCinema Dosti
Cliff MovieZDual AudioEightshot
Electric GoldEnglish Movie DubbedFeneo Moviez
Filz MoviesFun MovieGujarati Movie
Gupchup WebsHindi DubbedHollywood Movie
Hootzy ChanelHorror MovieHothit Movie
Hot MastiHot ShotJollo App
Kannada MovieKindi BoxKooku Web Series
Malayalam MovieMArathiMix Mal
Prime FLXPunjabi MovieTamil Moviz
Telugu MoviesTV ShowUllu Web Series
Web SeriesWeb Video

यह भी पढ़े: –GenYoutube:-Download Youtube Videos, Songs Online

1Filmy4wap प्लेटफार्म पर हाल ही में कौन सी फिल्में जोड़ी गई है?

1Filmywap प्लेटफार्म पर हाल ही में जोड़ी गई फिल्मो की सूची इस प्रकार हैं।

  1. Paying Guest (2022) Short Film
  2. Pushpa Movies Dubbed In Hindi (2022) South Indian Movie
  3. RRR Full Movie Dubbed In Hindi (2022) South Indian Movie
  4. Exit (2022) Ullu Web Series
  5. Siyapa (2022) Ullu Web Series
  6. Daughter In Law (2022) Korean Movie
  7. Out Of Death (2021) Dubbed In Hindi Hollywood Movie
  8. Papa Ki Pari (2022) Web series

Alternative websites of 1Filmy4wap

Filmy4wap Website के कुछ अल्टरनेटिव Website मार्केट में उपलब्ध है जहां पर इसी वेबसाइट की तरह गैर कानूनी तरीके से  मूवीज, वेबसीरिज़ और शार्ट फिल्म को फ्री में डाउनलोड करने के लिए अपलोड क्या जाता है।  समय-समय पर गूगल इस प्रकार की वेबसाइटों को सस्पेंड अथवा बैन करता रहता है। लेकिन अब भी मार्केट में ऐसी वेबसाइटों की भरमार है जहां से आप मुफ्त में नई नई फिल्मों को ना केवल ऑनलाइन देख सकते हैं बल्कि डाउनलोड भी कर सकते हैं। मेरी नजर में फिल्मों की मार्केट में इस प्रकार की वेबसाइटों की तात्कालिक सूची इस प्रकार है।

5xmovies.net9xmovies.comfilmy4wap.info
1kmovies.net9xmovies.photosfilmy4wap.mobi
moviestamilhindi.com123movies.comextramovies.rest
moviestrp.combestwebsiries.in

अगर आप इस तरह के अन्य प्लेटफार्म की एक लंबी चौड़ी सूची प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें आपको इस प्रकार की मिलती-जुलती वेबसाइट के पेज पर एडिट कर दिया जाएगा। 

Legal Alternatives of 1filmy4wap

आप अपनी जेब से पैसे खर्च कर सकते हैं तो मार्केट में ऐसे अनेक लीगल वेब साइट्स है जहां आप नई नई फिल्मों को देखा तो डाउनलोड कर सकते हैं। अधिकांशत ये वेबसाइटे ओटीटी प्लेटफॉर्म है जहां पर मासिक सब्सक्रिप्शन के साथ आप मुफ्त में फिल्में देख और डाउनलोड कर सकते हैं। इस वेबसाइट के अल्टरनेट इस प्रकार है।

  1. Netflix
  2. Amazone Prime
  3. MX Player
  4. Sony Live
  5. Zee5

उपरोक्त वर्णित सभी वेबसाइटों पर आप हाल ही में रिलीज होने वाली नई नई फिल्में और वेब सीरीज मासिक सब्सक्रिप्शन के साथ आसानी से कुछ क्वालिटी में देख सकते हैं। ‌

Disclaimer

भारतीय दंड संहिता के मुताबिक किसी भी ओरिजिनल कंटेंट की कॉपी करना एक दंडनीय अपराध है और इसके लिए आप को जेल भी हो सकती है। हमारी वेबसाइट किसी भी प्रकार की गैरकानूनी गतिविधियों का समर्थन नहीं करती है और ना ही उन्हें बढ़ावा देने वाली किसी भी प्रकार की सामग्री का प्रचार करती है। मेरी नजर में 1filmy4wap मुफ्त में फिल्में उपलब्ध कराने वाला एक गैर कानूनी प्लेटफार्म है। हम किसी भी प्रकार से इस प्लेटफार्म का समर्थन नहीं करते हैं। इस पोस्ट में यह जानकारी केवल सूचना के लिए प्रदान की गई है कि मार्केट में इस प्रकार के गैर कानूनी प्लेटफार्म भी उपलब्ध हैं जिनका लोगों को इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। पाठकों से मेरी सलाह है कि कृपया ऐसी वेबसाइट से दूर रहें, और मूवी डाउनलोड करने के लिए सही प्लेटफॉर्म का ही इस्तेमाल करें।यह भी पढ़े: –Kuroanime:- कुरो एनिमेशन मूवी फ्री डाउनलोड कैसे करे?

Previous article[Bharat Ki Jansankhya Kitni Hai] वर्तमान में भारत की जनसंख्या कितनी है? 
Next articleHD Streamz App Apk– Learn How To Watch Your Fav Shows
मैं एक पार्ट टाईम ब्लॉगर और स्टूडेंट हूँ। विभिन्न समसामयिक विषयो पर लिखना मेरी रूची है। मैं हिन्दी अभिमान प्लेटफॉर्म के माध्यम से आम जनता तक सरकारी योजनाओ, बिजली बिल भुगतान, सुविधा पोर्टलो के बारे में सटीक व सही जानकारी प्रदान करता हूँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here